google-site-verification: google9e57889f526bc210.html

500 करोड़ के गहने पहनने वाली Ambani लेडीज़ क्यों बांधती हैं काला धागा? जूलरी से भी ज्यादा बेशकीमती है

500 करोड़ के गहने पहनने वाली Ambani लेडीज़ क्यों बांधती हैं काला धागा? जूलरी से भी ज्यादा बेशकीमती है

Ambani : भारत के अमीरतम परिवारों में से एक, अंबानी परिवार की महिलाएं हमेशा से ध्यान खींचती हैं। उनका लाइफस्टाइल, उनके आभूषण, उनके पहनावे सभी लोगों के ध्यान को अपनी ओर खींचते हैं। लेकिन एक बात है जो हर किसी के ध्यान से बचकर नहीं जा पाती, और वह है काला धागा। यही वह चीज है जो अंबानी लेडीज़ को सिर्फ ज्यादा खूबसूरत और प्रसिद्ध बनाती है, बल्कि उनके आभूषणों की बहुमूल्यता को भी परे करती है।

अंबानी परिवार की महिलाएं ज्यादातर समय काला धागा पहनती हैं, चाहे वह नीता अंबानी हों, ईशा अंबानी, या फिर अन्य किसी भी अंबानी लेडी। इसके पीछे एक रहस्य है जो सिर्फ उन्हीं के लिए जाना जाता है। काला धागा उनकी परंपरा, धार्मिक मान्यताओं और सुरक्षा की भावना को प्रतिस्थापित करता है। इसके अलावा, यह उनके आभूषणों को भी अधिक मूल्यवान बनाता है।

Ambani
Ambani

काला धागा हिंदू धर्म में एक महत्वपूर्ण प्रतीक है। इसे बुरी नजर से बचाने के लिए पहना जाता है, और इसका मान्यताओं के साथ जीवन में धार्मिक सफलता और सुरक्षा के लिए उम्मीद की जाती है। अंबानी परिवार की महिलाएं इस प्राचीन प्रथा को ध्यान में रखती हैं और इसे अपने आभूषणों के रूप में स्वीकार करती हैं।

हालांकि काला धागा धार्मिक मान्यताओं का प्रतीक है, लेकिन यह आधुनिक समय में भी अपनी महत्ता बनाए रखता है। इसे आज के दिन में भी कई लोग बुरी नजर से बचाव के लिए पहनते हैं। इसके साथ ही, यह आभूषणों को और भी प्रतिष्ठात्मक और सम्मानित बनाता है।

Ambani
Ambani

अंबानी परिवार की महिलाएं काला धागा को अपनी पहचान का हिस्सा मानती हैं, जो उनकी परंपरा, धर्म, और संस्कृति का प्रतीक है। इसे उनके आभूषणों में शामिल करके, वे अपनी धरोहर और अभिवादन को समाप्त करती हैं। यही कारण है कि अंबानी लेडीज़ का काला धागा सिर्फ एक आभूषण नहीं, बल्कि एक रहस्यमयी प्रेमकथा है, जो हर किसी के लिए उत्सुकता और आदर का विषय बनती है।

नीता अंबानी का करियर

नीता अंबानी का करियर उनके प्रमुख संदर्भ में विशेष रूप से उनके सामाजिक और व्यावसायिक योगदान को ध्यान में रखता है। नीता अंबानी, भारतीय उद्योगपति मुकेश अंबानी की पत्नी हैं और अंबानी परिवार के सबसे प्रमुख सदस्यों में से एक हैं। उन्होंने अपने कैरियर के दौरान सामाजिक क्षेत्र में भी अपनी उपस्थिति को मजबूत किया है।

Ambani
Ambani

नीता अंबानी ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न सामाजिक और पर्यावरण कार्यों में भी अपनी सक्रियता दिखाई है। उन्होंने विभिन्न समाज सेवा कार्यों, जैसे मुख्य रूप से स्वास्थ्य, शिक्षा, और आवास के क्षेत्र में कई पहलुओं में योगदान किया है।

नीता अंबानी ने अंबानी फाउंडेशन के माध्यम से कई सामाजिक परियोजनाओं को संचालित किया है, जो शिक्षा, स्वास्थ्य, और गरीबों की सहायता के क्षेत्र में कार्यरत हैं। उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में विभिन्न परियोजनाओं को समर्थन और संचालन किया है, जिनमें विद्यालय निर्माण, विद्यार्थियों के लिए छात्रवृत्ति की प्रावधानिकता, और शैक्षिक योजनाओं का संचालन शामिल है।

राधिका मर्चेंट का करियर

राधिका मर्चेंट एक अमीर उद्योगपति और फिल्म निर्माता मुकेश अंबानी की गोद ली हुई हैं। वे एक भारतीय व्यापारी और उद्योगपति आदीत्य चोपड़ा की नानी हैं। राधिका का परिवार भारत के अमीरतम परिवारों में से एक है और उनके परिवार का काम विशाल और विविध है।

Ambani
Ambani

हालांकि, राधिका मर्चेंट का कोई स्वतंत्र करियर नहीं है क्योंकि वह अभी तक किसी भी फिल्म या व्यवसाय से जुड़ी किसी भी रिपोर्ट की खबर नहीं आई है। वह अपने परिवार के साथ ही रहती हैं और उनकी जिंदगी का अधिकांश समय अपने परिवार के साथ बिताती हैं।

राधिका को सोशल मीडिया पर कई बार दिखाया गया है, लेकिन उन्होंने अभी तक किसी फिल्म या व्यवसाय में अपने पैर नहीं रखे हैं। यहां तक कि उनके परिवार के बारे में भी कुछ ज्यादा जानकारी नहीं है।

यह भी पढ़े:

 

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *