google-site-verification: google9e57889f526bc210.html

Ferrari SP-8 कन्वर्टेबल सुपरकार आई सामने, इन गाड़ियों से करेगी मुकाबला

Ferrari SP-8 कन्वर्टेबल सुपरकार आई सामने, इन गाड़ियों से करेगी मुकाबला

Ferrari SP-8: ने अपनी नवीनतम रचना, Ferrari SP-8 से पर्दा उठा दिया है, जो एक अद्वितीय उत्कृष्ट कृति है जो अत्याधुनिक प्रदर्शन और आकर्षक डिजाइन दोनों को प्रदर्शित करती है। Ferrari SP-8 नामक यह विशेष रोडस्टर उल्लेखनीय ट्विन-टर्बोचार्ज्ड 3.9-लीटर वी8 इंजन का प्रतीक है जिसने लगातार “इंजन ऑफ द ईयर” की प्रशंसा अर्जित की है। उल्लेखनीय 710 बीएचपी वाला यह पावरहाउस पहले 488 पिस्ता को शक्ति प्रदान कर रहा था।

Ferrari SP-8
Ferrari SP-8

Ferrari SP-8 की नींव प्रभावशाली Ferrari SP-8 स्पाइडर से बनी है । हालाँकि, यह एक महत्वपूर्ण पहलू में भिन्न है: इसमें कोई छत नहीं है, जो इसे एक मनोरम रोडस्टर में बदल देती है। इस बदलाव के लिए कार के वायुगतिकी की व्यापक पुनर्कल्पना की आवश्यकता थी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि छत गायब होने के बावजूद आराम उच्चतम मानकों को पूरा करता है।

Ferrari SP-8
Ferrari SP-8

Ferrari SP-8 के डिज़ाइनरों ने छत हटाने के अलावा और भी बहुत कुछ किया है; उन्होंने पीछे के हिस्से को “मौलिक रूप से नया स्वरूप” दिया है, जिससे इसे एक स्पष्ट और आकर्षक उपस्थिति मिली है। डिज़ाइन एक निर्बाध, पूर्ण-वॉल्यूम प्रोफ़ाइल पर जोर देता है जो एक तना हुआ बेल्टलाइन द्वारा पूरक है। कार का अगला भाग एक विशिष्ट अप्रकाशित कार्बन फाइबर अनुभाग से सुसज्जित है जो पुन: डिज़ाइन किए गए पीछे तक फैला हुआ है, जो एक केंद्रीय कार्यात्मक क्षेत्र आवास साइड एयर इंटेक्स और इंजन वेंट से जुड़ा हुआ है।

Ferrari SP-8
Ferrari SP-8

Ferrari SP-8 के हर पहलू पर विचार किया गया है। फ्रंट एंड में स्लिम-डाउन हेडलाइट्स और एक बढ़ी हुई ग्रिल है, जो आक्रामकता की एक अतिरिक्त खुराक जोड़ते हुए फ्रंट रेडिएटर्स के लिए इष्टतम वायु प्रवाह सुनिश्चित करती है। बिना रंगे सामने और मैट ग्रे पिछले हिस्से के बीच का अद्भुत अंतर कार के विशिष्ट व्यक्तित्व को उजागर करता है। फेरारी के ऐतिहासिक इतिहास और इसके समकालीन नवाचारों को एसपी-8 में प्रदर्शित किया गया है। उदाहरण के लिए, पीछे की लाइटें रोमा ग्रैंड टूरर से उधार ली गई हैं, जबकि अद्वितीय पांच-स्पोक पहिये प्रतिष्ठित F40 को श्रद्धांजलि देते हैं।

Ferrari SP-8
Ferrari SP-8

Ferrari SP-8 SP38 और SP275 RW जैसी पिछली “विशेष परियोजनाओं” फ़ेरारी के नक्शेकदम पर चलता है। यह विशेष कृति ताइवान के एक फेरारी उत्साही द्वारा बनाई गई थी, एक ऐसा स्थान जहां आठ नंबर को भाग्य के प्रतीक के रूप में प्रतिष्ठित किया जाता है। यह जल्द ही इटली के मुगेलो सर्किट में फेरारी फिनाली मोंडियाली कार्यक्रम में गौरवपूर्ण स्थान प्राप्त करेगा, इसके बाद मार्च 2024 तक मारानेलो में फेरारी संग्रहालय में निवास किया जाएगा। हालांकि कीमत एक अच्छी तरह से संरक्षित रहस्य बनी हुई है, यह मान लेना सुरक्षित है कि यह कलाकृति F8 स्पाइडर की शुरुआती कीमत $330,000 (कर और शुल्क के बिना 2.5 करोड़ रुपये) से भी अधिक है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *