google-site-verification: google9e57889f526bc210.html

ड्यूटी के बाद रिहर्सल करते हुए इस खूबसूरत आईपीएस ऑफिसर ने फिल्मों में भी दमदार रोल किए हैं

ड्यूटी के बाद रिहर्सल करते हुए इस खूबसूरत आईपीएस ऑफिसर ने फिल्मों में भी दमदार रोल किए हैं

आज हम आपको आईपीएस ऑफिसर शिमला प्रसाद से मिलवाते हैं जो बॉलीवुड एक्ट्रेस भी हैं।

शिमला प्रसाद की खूबसूरती और टैलेंट को देखकर उन्हें एक्टिंग का ऑफर मिला, लेकिन उन्होंने भी इस मौके को हाथ से नहीं जाने दिया क्योंकि उन्हें खुद बचपन से ही डांस और एक्टिंग का शौक रहा है।

सिमाला प्रसाद 2010 बैच की अधिकारी हैं जिन्हें बचपन से ही अभिनय का शौक था। साथ ही वह पढ़ने में भी अच्छी थी। इसलिए उन्होंने पहले ही प्रयास में सिविल परीक्षा पास कर ली। वह मध्य प्रदेश में 2010 बैच की अधिकारी बनीं।

2017 में जब सिमाला की पहली फिल्म अलिफ रिलीज हुई, तो किसी को विश्वास नहीं हुआ कि वह एक आईपीएस अधिकारी हैं। दो साल बाद 2019 में नक्काश नाम की एक फिल्म रिलीज हुई, जिसके चलते इसने खूब सुर्खियां भी बटोरी। इस फिल्म में वह एक पत्रकार की भूमिका में नजर आई थीं।

निर्देशक ज़ैघम इमाम ने अपने भीतर छिपी कला को पहचाना और उन्होंने ही शिमला को यह महान अवसर दिया। हालांकि उस वक्त सिमाला ड्यूटी पर थीं, इसलिए उनके लिए एक्टिंग बहुत बड़ा काम था, लेकिन ड्यूटी के बाद वह रिहर्सल के लिए वक्त निकाल ही लेती थीं।

भोपाल में जन्मे और पढ़े-लिखे शिमला प्रसाद ने भी पीसीएस की परीक्षा पास की है। उनके पारिवारिक पृष्ठभूमि की बात करें तो उनके पिता पूर्व में आईपीएस और लोकसभा सांसद भी रह चुके हैं, वहीं उनकी मां लेखिका हैं जिन्हें पद्म श्री से भी नवाजा जा चुका है.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *