google-site-verification: google9e57889f526bc210.html

Isha Ambani ने बेचा 500 करोड़ का बंगला, जिसकी मालकिन है यह एक्ट्रेस!

Isha Ambani ने बेचा 500 करोड़ का बंगला, जिसकी मालकिन है यह एक्ट्रेस!

Isha Ambani : Isha Ambani और उनके भाई आकाश का जन्म 23 अक्टूबर 1991 को IVF तकनीक के जरिए हुआ था। दोनों के जन्म से पहले डॉक्टरों ने नीता अंबानी को बता दिया था कि वह कभी माँ नहीं बनेंगी, लेकिन ईशा अंबानी और आकाश अंबानी के जन्म के 4 साल बाद उन्हें माँ बनने का दूसरा मौका मिला, अनंत अंबानी का जन्म 1995 में हुआ था।

हॉलीवुड की ए-लिस्ट जोड़ी जेनिफर लोपेज और बेन एफ्लेक इस समय न्यूयॉर्क में घर की तलाश कर रहे थे। उन्होंने लॉस एंजिल्स में अपना घर हमारे देश के सबसे अमीर उद्योगपतियों में से एक मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी और आनंद पीरामल से खरीदा था। ईशा अंबानी ने पिछले साल जून में जेनिफर और बेन को घर बेच दिया था।

Isha Ambani
Isha Ambani

ये खूबसूरत बंगला 38,000 वर्ग फीट का था। इसमें 12 रूम, 24 बाथरूम, एक इनडोर पिकलबॉल कोर्ट, एक जिम, एक सलून, एक स्पा, एक 155 फुट लंबा पूल, एक आउटडोर रसोईघर और कई हरे-भरे लॉन शामिल हैं।

जेनिफर और बेन ने कथित तौर पर पिछले जून में लॉस एंजिल्स में एक हवेली खरीदने के लिए लगभग 61 मिलियन डॉलर (लगभग ₹5 बिलियन) खर्च किए थे। 2022 में, बेन जिसके पास पहले पैसिफिक पैलिसेड्स में संपत्ति थी, जेनिफर ने अपना घर 28.5 मिलियन डॉलर में बेच दिया। जेनिफर ने पिछले अक्टूबर में अपनी बेल-एयर संपत्ति 34 मिलियन डॉलर में बेची थी।

Isha Ambani
Isha Ambani

यह हवेली लॉस एंजिल्स हवेली के पूर्व मालिकों ईशा अंबानी और आनंद पीरामल के लिए भावनात्मक महत्व रखती है। 2018 में शादी करने वाली ईशा अंबानी ने 2022 में अपनी प्रेग्नेंसी इसी आलीशान घर में बिताई थी। नवंबर में इस हवेली में ईशा अंबानी ने दो ट्विन्स बेटी को जन्म दिया था, उसका नाम आदिया और कृष्णा का है।

Isha Ambani का घर किसी महल से कम नहीं है

आनंद पीरामल के माता-पिता ने ईशा अंबानी को शादी के तोहफे के रूप में मुंबई में समुद्र के सामने एक बंगला दिया था। यह किसी महल से कम नहीं है। इसकी कीमत करोड़ों रुपये है। महल में 3डी डायमंड थीम वाला डिज़ाइन था। उसका नाम गुलिता था।

Isha Ambani
Isha Ambani

गुलिता बहुत खूबसूरत घर है। यह 50 हजार वर्गफीट का सुपर लग्जरी बंगला है। इसकी कीमत करीब 500 करोड़ रुपये है। महल में तीन तहखाने, कई भोजन कक्ष, एक आउटडोर स्विमिंग पूल और ऊंची छत वाला एक बड़ा हॉल है।

ईशा ने यह घर प्रियंका चोपड़ा को दिया था

ईशा अंबानी ने अपना लॉस एंजिल्स वाला घर भी अपनी दोस्त प्रियंका चोपड़ा को दे दिया। प्रियंका ने पिछले जनवरी में पैन नलिन के 2021 गुजराती आगामी ‘चेलो शो’ की स्क्रीनिंग की मेजबानी की थी। यह ऑस्कर से पहले आयोजित किया गया था, जहां फिल्म को सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फिल्म श्रेणी में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में चुना गया था।

Isha Ambani
Isha Ambani

अरबों की कुल संपत्ति

2022 में जेनिफर लोपेज ने बेन एफ्लेक से चौथी बार शादी की। मीडिया में खबर आई है कि जेनिफर लोपेज अरबों रुपए की मालकिन हैं। जेनिफर की संपत्ति करीब 3332 करोड़ रुपए है। जेनिफर ने अपने करियर की शुरुआत एक डांसर के तौर पर की थी. अमेरिकी डांसर और गायिका जेनिफर लोपेज के भारत में भी कई प्रशंसक हैं।

भारत की सबसे अमीर बेटी

भारत की सबसे अमीर बेटी ईशा अंबानी हैं, ईशा अंबानी ने रिलायंस जियो के साथ अपने पारिवारिक व्यवसाय में प्रवेश किया है। ईशा अंबानी रिलायंस जियो के बोर्ड में निदेशक हैं।

देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी बिजनेस में स्टाइलिश आइकन के तौर पर जानी जाती हैं।

यह भी पढ़े:

 

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *