google-site-verification: google9e57889f526bc210.html

KGF स्टार यश की पत्नी राधिका पंडित बेहद खूबसूरत है, यश के पापा ड्राइवर हैं…

KGF स्टार यश की पत्नी राधिका पंडित बेहद खूबसूरत है, यश के पापा ड्राइवर हैं…

आज अभिनेता यश को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। उनकी हालिया रिलीज़ KGF: चैप्टर 2 बॉक्स ऑफिस पर तूफान ला रही है और हर कोई इसकी सराहना कर रहा है। न केवल देश भर में बल्कि विश्व स्तर पर भी उनकी बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है। फिल्म रिलीज के पहले दिन ही सिनेमाघरों में इसके प्रशंसकों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। इतना कि पुलिस को उन पर लाठी चार्ज करना पड़ा। लेकिन प्रसिद्धि उन्हें रातों-रात नहीं मिली। जीवन के संघर्षों और उतार-चढ़ाव में उनका अपना हिस्सा था।

यश बेहद गरीब परिवार से आते हैं। उनके पिता अरुण कुमार ने KSRTC परिवहन सेवा और बाद में BMTC परिवहन सेवा में ड्राइवर के रूप में काम किया। उनकी मां गृहिणी थीं। भले ही बेटा सुपरस्टार बन गया हो, लेकिन उसके पिता ने अभी भी अपना बिजनेस नहीं छोड़ा है।

एसएस राजामौली ने एक कार्यक्रम में इस बात का खुलासा किया। उन्होंने कहा, “मुझे यह जानकर आश्चर्य हुआ कि यश एक बस ड्राइवर का बेटा है। मुझे बताया गया कि उसके पिता अभी भी बस ड्राइवर के रूप में काम करते हैं। मेरे लिए यश के पिता एक अभिनेता से ज्यादा एक असली स्टार हैं।”
यश का असली नाम नवीन कुमार गौड़ा है। यश ने मैसूर में अपनी शिक्षा पूरी की और अपनी जेब में सिर्फ 300 रुपये लेकर बेंगलुरु आ गए। जबकि उनके परिवार ने उनकी महत्वाकांक्षा का समर्थन किया लेकिन यह नहीं जानते थे कि वह अभिनय में शामिल होने के लिए दृढ़ थे। एक फिल्म के सेट पर काम मिलने के बाद, उन्होंने सोचा कि वह दो दिनों में घर लौट आएंगे।

यश ने सहायक निर्देशक के रूप में फिल्म के सेट पर काम करना शुरू किया, लेकिन दुर्भाग्य से फिल्म सिर्फ दो दिनों में ठप हो गई। उसके पास रहने की कोई जगह नहीं थी। उसके बाद प्रसिद्ध नाटककार बी.वी. करणथ द्वारा गठित लोकप्रिय बेनाका थिएटर मंडली में शामिल हो गए। उन्होंने लंबे समय तक मंच पर काम किया और फिर जल्दी से टेलीविजन उद्योग में चले गए और नंदा गोकुला, उत्तरायण और सिल्ली लल्ली जैसे शो में अभिनय किया।

यश ने बताया की “मेरे पास कभी कोई प्लान बी नहीं था, मुझे हमेशा लगता था कि मैं एक हीरो हूं। ऐसा इसलिए, क्योंकि एक बच्चे के रूप में, मैं बहुत सी सांस्कृतिक गतिविधियों में भाग लेता था, और मुझे अधिक ध्यान दिया जाता था – लोग ताली और सीटी बजाते थे। इसलिए मुझे लगता है मुझे बहुत कम उम्र में इसकी लत लग गई थी।”

2008 में, यश ने फिल्म रॉकी में अपनी पहली मुख्य भूमिका निभाई। केवल एक दशक में, वह कन्नड़ सुपरस्टार बन गए और उद्योग में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेताओं में से एक बन गए। KGF और KGF: चैप्टर 2 की अभूतपूर्व सफलता के बाद, यश अब एक वैश्विक सनसनी बन गया है।यश ने अभिनेत्री राधिका पंडित से शादी की है, जिनसे उनकी पहली मुलाकात टीवी धारावाहिक नंदा गोकुला के सेट पर हुई थी। यश और राधिका के दो बच्चे हैं। हालाँकि, अपने बच्चों के जन्म के बाद, राधिका ने अभिनय से ब्रेक ले लिया और पर्दे पर अपनी वापसी की घोषणा नहीं की।

दोनों ने मिलकर यशो मार्ग फाउंडेशन की स्थापना की है जिसका उद्देश्य जरूरतमंदों की मदद करना है। कोप्पल जिले में झीलों के जीर्णोद्धार के लिए दंपति ने रुपये दान किए। 4 करोड़ का निवेश किया गया था।अप्रैल में यश की नई फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई। फैंस यश के अगले प्रोजेक्ट की घोषणा का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक कुछ नहीं कहा है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *