google-site-verification: google9e57889f526bc210.html

IPL 2023 GT vs CSK Final: कैसे MS Dhoni ने अपनी टीम को पांचवें आईपीएल खिताब तक पहुंचाया।

IPL 2023 GT vs CSK Final: कैसे MS Dhoni ने अपनी टीम को पांचवें आईपीएल खिताब तक पहुंचाया।

रवींद्र जडेजा और शिवम दुबे ने सीएसके के शानदार अंत की अगुवाई की और जीटी के मोहित शर्मा ने सुनिश्चित किया कि गुजरात आखिरी गेंद तक संघर्ष कर रहा है

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने सोमवार को इतिहास रच दिया क्योंकि उन्होंने आईपीएल 2023 के फाइनल में गुजरात टाइटन्स (जीटी) के खिलाफ आखिरी गेंद पर रोमांचक मुकाबले में अपना पांचवां आईपीएल खिताब जीता। रवींद्र जडेजा और शिवम दुबे ने सीएसके के शानदार अंत की अगुवाई की और जीटी के मोहित शर्मा ने सुनिश्चित किया कि गुजरात आखिरी गेंद तक संघर्ष कर रहा है।

टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला करते हुए एमएस धोनी के नेतृत्व वाली टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और रिद्धिमान साहा (54) ने शुभमन गिल (39) के साथ जीटी के लिए अच्छी ओपनिंग सुनिश्चित की। साई सुदर्शन ने पहली पारी के अंत में सीएसके के गेंदबाजों को ठंडक दी और 96 रन बनाकर स्कोर को 214 रन तक पहुंचाया।

दीपक चाहर और रवींद्र जडेजा ने सीएसके को कुछ अहम सफलताएं दिलाईं, लेकिन गेंदबाजी उतनी प्रभावी नहीं रही, जितनी फ्रेंचाइजी के गेंदबाजों से जरूरत थी।

दूसरी पारी शुरू हुई, लेकिन 3 गेंदों के बाद ही बारिश के कारण मैच रोक दिया गया। कुछ देर बाद संशोधित परिस्थितियों के साथ मैच दोबारा शुरू किया गया और अब सीएसके को 15 ओवर में मैच जीतने के लिए 171 रन चाहिए थे. गेंदबाजों और पावर प्ले के आसपास के हालात भी बदले गए।

डेवोन कॉनवे (47) और रुतुराज गायकवाड़ (26) ने टीम को ठोस शुरुआत दी, लेकिन जीटी के नूर अहमद ने सुनिश्चित किया कि दोनों सलामी बल्लेबाज वापस पवेलियन लौट जाएं। शिवम दुबे (32) ने अजिंक्य रहाणे (27) के साथ साझेदारी करने की कोशिश की, लेकिन मोहित शर्मा अब मैदान पर थे।

अजिंक्य रहाणे को कुछ विस्फोटक चौके मारने के बाद मोहित शर्मा ने आउट किया और जल्द ही उन्होंने अंबाती रयुडू (19) को भी आउट कर दिया। एमएस धोनी पहली गेंद पर 0 पर आउट हो गए और इस पल ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शॉकवेव्स भेज दी ।

लेकिन, शिवम दुबे टीम के लिए संघर्ष करते रहे और रवींद्र जडेजा (15) ने सुनिश्चित किया कि सीएसके अपना पांचवां आईपीएल खिताब जीते।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *