google-site-verification: google9e57889f526bc210.html

Mukesh Ambani : बेटे के प्री-वेडिंग फंक्शन के बाद मुकेश अंबानी द्वारकाधीश के दर्शन करने पहुंचे

Mukesh Ambani : बेटे के प्री-वेडिंग फंक्शन के बाद मुकेश अंबानी द्वारकाधीश के दर्शन करने पहुंचे

Mukesh Ambani : रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी अपने बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी के प्री-वेडिंग फंक्शन में शामिल होने के बाद 5 मार्च 2024 को गुजरात के द्वारका में द्वारकाधीश मंदिर पहुंचे।

मुकेश अंबानी अपनी माता कोकिलाबेन अंबानी के साथ द्वारकाधीश मंदिर पहुंचे और भगवान द्वारकाधीश के दर्शन किए। मंदिर के पुजारियों ने उनका स्वागत किया और उन्हें शाल ओढ़ाकर प्रसाद भेंट किया। अंबानी परिवार ने द्वारकाधीश मंदिर में पूजा-अर्चना की और अपने बेटे अनंत और राधिका की शादी के लिए आशीर्वाद मांगा।

मुकेश अंबानी के द्वारकाधीश मंदिर दर्शन के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। मंदिर परिसर और आसपास के इलाके में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था।

Mukesh Ambani
Mukesh Ambani

मुकेश अंबानी का द्वारकाधीश मंदिर दर्शन धार्मिक और सामाजिक दोनों दृष्टि से महत्वपूर्ण है। धार्मिक दृष्टि से, द्वारकाधीश भगवान कृष्ण का मुख्य मंदिर है और यह भारत के सबसे पवित्र तीर्थस्थलों में से एक है। सामाजिक दृष्टि से, मुकेश अंबानी भारत के सबसे प्रभावशाली उद्योगपतियों में से एक हैं और उनकी यह यात्रा द्वारका और गुजरात के प्रति उनके सम्मान और प्रेम को दर्शाती है।

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी 2024 में होने वाली है। शादी से पहले दोनों परिवारों ने कई धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया है।

अंबानी परिवार ने भगवान द्वारकाधीश के मंदिर में दर्शन किए और पूजा-अर्चना की. मंदिर के पुजारियों ने उनका स्वागत किया और प्रसाद दिया।

 

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Manav Manglani (@manav.manglani)

जामनगर के लोगों के लिए एक संदेश

जामनगर की जनता को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा, ”द्वारकाधीश को देखकर मुझे बहुत खुशी हुई. जामनगर गुजरात का एक महत्वपूर्ण शहर है और यहाँ के लोग बहुत मेहनती और प्रगतिशील हैं। मुझे उम्मीद है कि जामनगर का विकास जारी रहेगा और यहां के लोग खुश और समृद्ध होंगे।”

मुकेश अंबानी ने द्वारकाधीश मंदिर ट्रस्ट को 1 करोड़ रुपये का दान दिया। उन्होंने जामनगर में रिलायंस फाउंडेशन द्वारा शुरू किए गए विभिन्न सामाजिक कार्यक्रमों की समीक्षा की। उन्होंने रिलायंस इंडस्ट्रीज की जामनगर रिफाइनरी के कर्मचारियों और उनके परिवारों से भी मुलाकात की.

Mukesh Ambani
Mukesh Ambani

मुकेश अंबानी की द्वारका यात्रा गुजरात और विशेषकर जामनगर के लिए एक महत्वपूर्ण घटना है। उनके दान और सामाजिक कार्यक्रमों से गुजरात के लोगों के विकास में मदद मिलेगी।

गुजरात राज्य के जामनगर जिले में स्थित द्वारकाधीश मंदिर भक्तों और पर्यटकों के लिए एक पवित्र स्थान है। यह स्थान अपनी स्थिति और रीति-रिवाजों के कारण माता के साथ द्वारिकाधीश के दर्शन के लिए विशेष है। ऐसे ही एक दिन भारत के पहले अरबपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी भी अपनी मां के साथ द्वारकाधीश के दर्शन करने पहुंचे।

Mukesh Ambani
Mukesh Ambani

भारत के पहले अरबपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी एक असाधारण व्यक्ति हैं, जिनकी सत्ता में वृद्धि और उनके उद्यमों ने देश की अर्थव्यवस्था में बहुत बड़ा योगदान दिया है।

अपनी संस्था के विकास और समृद्धि के लक्ष्य को लेकर भेजे गए मुकेश अंबानी अब अपनी मां के साथ द्वारकाधीश के दर्शन करने पहुंचे हैं. वह अपने प्रयासों को इस हद तक समर्पित करने का इरादा रखते हैं और इस प्रकार इसे सांप्रदायिक और धार्मिक कारणों से भी देश के विकास के लिए महत्वपूर्ण मानते हैं।

Mukesh Ambani
Mukesh Ambani

द्वारकाधीश मंदिर गुजरात के द्वारका शहर में स्थित एक प्रसिद्ध हिंदू मंदिर है। यह मंदिर हनुमानजी के पूर्व में स्थित है और तत्वगणों के अनुसार द्वारकाधीश को भगवान कृष्ण का अवतार माना जाता है। जीवन के सभी क्षेत्रों के लोगों को आकर्षित करने वाला यह मंदिर गुजरात के धार्मिक और पौराणिक प्रवचन में डूबा हुआ है। हर साल सभी क्षेत्रों से हजारों से अधिक भक्त वर्तमान द्वारकाधीश मंदिर के दर्शन के लिए आते हैं।

इस दिन जामनगर की रिलायंस रिफाइनरी कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी हमारी मां के साथ द्वारकाधीश मंदिर के दर्शन करने का इरादा रखते हैं। उनकी प्रतिष्ठा के कारण, उनका दरबार धार्मिक और आध्यात्मिक प्रयासों का समर है। मुकेश अंबानी हमारी मां के साथ-साथ सर्वव्यापी और निर्विशेष भगवान का आशीर्वाद लेने का इरादा रखते हैं।

यह भी पढ़े:

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *