google-site-verification: google9e57889f526bc210.html

‘मेरी मां का सपना पूरा हो गया’, बिजनेस क्लास में सफर करते हुए Rinku Singh को आई मां की याद

‘मेरी मां का सपना पूरा हो गया’, बिजनेस क्लास में सफर करते हुए Rinku Singh को आई मां की याद

Rinku Singh: टीम इंडिया तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज खेलने आयरलैंड दौरे पर गई हुई है। भारत के लिए यह छोटी श्रृंखला बेहद खास है। यहां टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लगभग एक साल के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करते नजर आएंगे। इसके अलावा अगले साल वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए इस सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है।

नए खिलाड़ियों की सूची में आईपीएल 2023 के दौरान कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए धमाकेदार प्रदर्शन दिखाने वाले रिंकू सिंह (Rinku Singh) का भी नाम है। उन्होंने अपने गगनचुम्बी छक्कों की बदौलत काफी सुर्खियां बटोरी थी। अब रिंकू टीम इंडिया के साथ आयरलैंड दौरे पर गए हुए हैं और अपनी यात्रा के दौरान वे काफी गदगद नजर आए।

‘मेरी मां का सपना पूरा हो गया’

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें Rinku Singh और जितेश शर्मा फ्लाइट की बिजनेस क्लास में बैठ कर आपस में बातचीत करते नजर आ रहे हैं। इस दौरान रिंकू ने टीम इंडिया में मौका मिलने पर ख़ुशी जताई और कहा कि उनका और उनकी मां का सपना पूरा हो रहा है। उन्होंने कहा,

“मुझे काफी अच्छा महसूस हो रहा है। किसी के लिए भी इंडिया के लिए खेलना एक सपना होता है। मैंने मम्मी को कॉल किया, वो हमेशा बोलती थीं कि बेटा इंडिया के लिए खेलना है। मेरा भी यही सपना था। मम्मी का भी सपना पूरा हो गया और मेरा भी। प्रैक्टिस सेशन और मौसम भी काफी अच्छा था।”

पिता उठाते थे सिलेंडर

http://thebollywoodfun.com/wp-content/uploads/2023/08/frgv.jpg

Rinku Singh ने खुद यह बात मानी है कि उनका परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा था। उनके पिता एक हॉकर यानी गैस सिलेंडर उठाने का काम करते थे। मगर अब रिंकू ने कुछ ही सालों में उनकी जिंदगी बदल दी है। रिंकू सिंह को खुद दूसरों के घरों में झाड़ू-पोछा करने का काम मिला था, लेकिन उन्होंने उसे स्वीकार नहीं किया और अब वे जल्द ही पूरे देश की शान बनने वाले हैं।

आपको बता दें कि Rinku Singh ने आईपीएल 2023 में गजब का प्रदर्शन दिखाया था। उन्होंने 14 मुकाबलों में 59.25 की औसत और 149.53 की औसत से 474 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 4 अर्धशतक भी निकले। साथ ही रिंकू ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ एक मुकाबले में आखिरी के ओवर की अंतिम पांच गेंदों पर लगातार 5 छक्के जड़कर अपनी टीम केकेआर को रोमांचक जीत दिलाई थी।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *