google-site-verification: google9e57889f526bc210.html

ROG Phone 8 : 2024 में लॉन्च होनेवाला है ये फ़ोन, जानिए क्या होगा price और feature

ROG Phone 8 : 2024 में लॉन्च होनेवाला है ये फ़ोन, जानिए क्या होगा price और feature

ROG Phone 8 : ROG Phone 8 आसुस का आगामी फ्लैगशिप गेमिंग फोन है, और यह मोबाइल गेमर्स के लिए एक पावरहाउस बनने की ओर अग्रसर है। हालाँकि आसुस ने अभी तक आधिकारिक तौर पर फोन की घोषणा नहीं की है, लेकिन कई लीक और अफवाहों ने हमें एक अच्छा विचार दिया है कि क्या उम्मीद की जाए।

ROG Phone 7 की तुलना में, जिसमें एक आयताकार कैमरा द्वीप है, आसुस के आगामी फ्लैगशिप फोन में एक पेंटागन आकार होगा जिसमें तीन सेंसर और एक एलईडी फ्लैश होगा। ऐसा लगता है कि फोन अपने पूर्ववर्ती से साइड-माउंटेड यूएसबी-सी पोर्ट बरकरार रखेगा।

ASUS ROG फोन 8 सीरीज़ 16 जनवरी को चीन में लॉन्च होने वाली है। लॉन्च इवेंट चीन के समयानुसार शाम 7:30 बजे शुरू होगा, जो भारत में दर्शकों के लिए शाम 5:00 बजे होगा। वैश्विक लॉन्च पर अभी तक कोई शब्द नहीं आया है, लेकिन हम उम्मीद कर रहे हैं कि ROG Phone 8 श्रृंखला अपनी शुरुआत के तुरंत बाद भारत सहित अन्य बाजारों में आएगी।

Asus ने पहले घोषणा की थी कि ROG फोन 8 सीरीज़ के मॉडल क्वालकॉम के नवीनतम स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 SoC के साथ लॉन्च होंगे। इस बीच, ROG Phone 8 अल्टीमेट की गीकबेंच लिस्टिंग से पता चला है कि फोन में 24 जीबी तक रैम होने की संभावना है और यह एंड्रॉइड 14 के साथ आरओजी यूआई के साथ आएगा। एक अन्य लिस्टिंग से संकेत मिलता है कि मॉडल 65W फास्ट चार्जिंग और 5G कनेक्टिविटी को सपोर्ट कर सकता है।

ROG Phone 8
ROG Phone 8

क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 सिस्टम-ऑन-चिप से स्मार्टफोन को पावर देने की उम्मीद है, जिसमें वेनिला मॉडल में 16 जीबी रैम और अल्टीमेट संस्करण में 24 जीबी रैम तक की सुविधा दी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गेमिंग-केंद्रित स्मार्टफोन अपने पूर्ववर्ती के समान 65W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा।

ROG Phone 8 अल्टीमेट की गीकबेंच लिस्टिंग से पता चला कि इसने सिंगल-कोर टेस्ट में 2235 अंक और मल्टी-कोर टेस्ट में 7098 अंक हासिल किए। लिस्टिंग से यह भी पता चलता है कि चिपसेट 24GB तक रैम के साथ जोड़ा जाएगा। लिस्टिंग से यह भी पुष्टि होती है कि यह आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉइड 14 पर चलेगा। दूसरी ओर ROG फोन 8 सीरीज़ की 3C लिस्टिंग से पता चला है कि फोन 65W वायर्ड फास्ट चार्जिंग तकनीक को सपोर्ट करेंगे।

ROG Phone 8 Release Date

  • 30-Apr-2024 (Expected)

ROG Phone 8 Price

  • भारत में लगभग ₹35,990 से शुरू होने की संभावना है।

ROG Phone 8 Hardware

  • Processor: Snapdragon 8 Gen 3 or MediaTek Dimensity 9200
  • RAM: 12GB
  • Storage: 512GB तक
  • Display: 120Hz रिफ्रेश रेट और HDR10+ सपोर्ट के साथ बड़ा AMOLED पैनल
  • Battery: फास्ट चार्जिंग के साथ 5000mAh
  • Cameras: उच्च-रिज़ॉल्यूशन प्राथमिक सेंसर के साथ Triple rear camera सिस्टम
  • Other features: इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, 5जी कनेक्टिविटी, वाई-फाई 6ई, ब्लूटूथ 5.3, एनएफसी, जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट

ROG Phone 8 Design

प्रीमियम अहसास के साथ चिकना और आधुनिक डिजाइन। पतले बेज़ेल्स और उच्च स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात आएगा। संभावित अंडर-डिस्प्ले कैमरा तकनीक मौजूद होगी

ROG Phone 8 Gaming Features

एयरट्रिगर शोल्डर बटन, गेम जिनी सॉफ्टवेयर और उच्च रिफ्रेश रेट डिस्प्ले जैसी सुविधाओं के साथ गेमिंग के लिए अनुकूलित है। पिछले आरओजी फ़ोनों की तुलना में और भी अधिक उन्नत गेमिंग सुविधाएँ होने की उम्मीद है।

उम्मीद है कि यह अंडर-डिस्प्ले कैमरा वाला पहला आरओजी फोन होगा, जो अधिक इमर्सिव गेमिंग अनुभव प्रदान करेगा। यह भी अफवाह है कि फोन में एक नया कूलिंग सिस्टम है जो गहन गेमिंग सत्र के दौरान फोन को ठंडा रखने में मदद करेगा। आसुस ने PUBG मोबाइल और कॉल ऑफ ड्यूटी: मोबाइल जैसे लोकप्रिय मोबाइल गेम्स के लिए ROG फोन 8 को अनुकूलित करने के लिए Tencent गेम्स के साथ साझेदारी की है। ROG Phone 8 एक शक्तिशाली और प्रभावशाली गेमिंग फोन बन रहा है, और यह निश्चित रूप से दुनिया भर के मोबाइल गेमर्स के बीच लोकप्रिय होगा।

यह भी पढ़े:

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *