google-site-verification: google9e57889f526bc210.html

Silver: इस साल चांदी देगी सोने से ज्यादा मुनाफा… खुद एक्सपर्ट्स ही कर रहे हैं चांदी में बेतहाशा निवेश!

Silver: इस साल चांदी देगी सोने से ज्यादा मुनाफा… खुद एक्सपर्ट्स ही कर रहे हैं चांदी में बेतहाशा निवेश!

Silver: त्योहारी सीजन और इजरायल-हमास युद्ध के कारण दुनिया भर में अनिश्चितता ने इन दिनों सोने की कीमतों को बढ़ावा दिया है। कई विशेषज्ञों का अनुमान है कि भविष्य में भी सोने की कीमतों में बढ़ोतरी जारी रहेगी। लेकिन एचडीएफसी सिक्योरिटीज में कमोडिटी और करेंसी के प्रमुख अनुज गुप्ता का कहना है कि भविष्य में सोने की तुलना में Silver पर दांव लगाना ज्यादा फायदेमंद होगा। उनका कहना है कि Silver का भविष्य उज्ज्वल दिख रहा है।

Silver
Silver

Silver की कीमतें 78,000 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच सकती हैं। बुधवार को चांदी वायदा 106 रुपये गिरकर 71,680 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई। कल, बुधवार, 25 अक्टूबर को हाजिर सोना भी 1,970.13 डॉलर प्रति औंस पर स्थिर रहा। गुप्ता का कहना है कि निवेशकों ने इस सप्ताह अमेरिकी आर्थिक आंकड़े आने से पहले बड़ा दांव लगाने से परहेज किया है।

Silver
Silver

Silver में तेजी की संभावना प्रबल होती जा रही है। इस तिमाही में त्योहारों की मांग ही नहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी अच्छी मांग है और इस कीमती धातु की औद्योगिक मांग में भी तेजी आई है। इसलिए उम्मीद है कि चांदी फिर से बेहतर प्रदर्शन करेगी और निश्चित रूप से $26/औंस को तोड़ देगी जो चांदी के लिए एक मजबूत प्रतिरोध स्तर है। मैं साल के अंत तक 78,000 रुपये प्रति किलोग्राम का स्तर पार कर सकता हूं।’

Silver
Silver

अनुज गुप्ता की पसंदीदा पसंद एल्युमीनियम है। बुधवार को एमसीएक्स पर इसका कारोबार रु. 203 पर कारोबार कर रहा था. गुप्ता कहते हैं, “मैंने रुपये खर्च किए। 196 रुपये का स्टॉप लॉस लगाकर। 200 के आसपास बाजार में उतरने की योजना है। एमसीएक्स पर मेरा लक्ष्य रु. 210 है।”

गुप्ता कहते हैं, कॉपर भी निवेश का एक विकल्प है। उन्होंने कहा कि तांबे की पिछले सप्ताह की निचली कीमत रु. 695 के ऊपर आ रहा है. रु. 700 के स्तर पर खरीदारी का सही समय होगा और रु. 690 स्टॉप लॉस होगा. यह रु. 720 तक जा सकता है. खासकर आने वाले गर्मी के मौसम में घरेलू स्तर पर बेस मेटल की मांग बढ़ने की उम्मीद है। इससे कैलेंडर वर्ष की अंतिम तिमाही संभवतः पूरे बेस मेटल सेक्टर के लिए अनुकूल हो जाएगी।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *