google-site-verification: google9e57889f526bc210.html

toyota एफटी-एसई इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्सकार कॉन्सेप्ट का अनावरण; आगामी MR2 उत्तराधिकारी हो सकता है

toyota एफटी-एसई इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्सकार कॉन्सेप्ट का अनावरण; आगामी MR2 उत्तराधिकारी हो सकता है

toyota: 2023 जापान मोबिलिटी शो में toyota का नवीनतम अनावरण एक इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्सकार कॉन्सेप्ट है जिसे Ft-Se नाम दिया गया है। कई लोगों द्वारा MR2 के संभावित उत्तराधिकारी के रूप में प्रचारित, FT-Se अवधारणा हमें एक झलक देती है कि toyota की भविष्य की कारें कैसी दिख सकती हैं। यह वाहन FT-3e के साथ अपनी शुरुआत करता है, एक इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर भी उसी प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है।

अपने डिज़ाइन के संदर्भ में, FT-Se चिकना और कॉम्पैक्ट दिखता है। प्रावरणी में डीआरएल की सुविधा है जो हुड अनुभाग से लंबवत रूप से नीचे बड़े वायु सेवन तक चलती है। इसके अलावा सामने की ओर हुड पर टोयोटा गाज़ू रेसिंग लोगो भी ध्यान देने योग्य है। कार का आकार बाज़ार में मौजूद कुछ मध्य-इंजन स्पोर्ट्स कारों से एक निश्चित स्तर की समानता रखता है। पीछे की ओर, कॉन्सेप्ट कार में एक विशाल डिफ्यूज़र मिलता है, जिसके बाद एयर इनटेक जैसा दिखता है, जो इसके टेललैंप्स के नीचे स्थित होता है।

अंदर की तरफ, एफटी-एसई में नीली असबाब के साथ पंक्तिबद्ध स्पोर्ट्स सीटों के साथ एक बहुत ही न्यूनतम केबिन है। डैशबोर्ड में दोनों तरफ दो स्क्रीन के साथ एक बहुत ही ताज़ा दिखने वाला स्टीयरिंग योक मिलता है, जो लैप टाइम और आरपीएम जैसे डेटा प्रदर्शित करता है। कॉन्सेप्ट ईवी शीर्ष पर एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से भी सुसज्जित है। वाहन एरेन ओएस से भी सुसज्जित है, जो एक बिल्कुल नया सॉफ्टवेयर प्लेटफॉर्म है। हालाँकि, जो बात निश्चित रूप से उत्साही लोगों के दिलों की धड़कनें बढ़ा देगी, वह यह तथ्य है कि कार में एक मैनुअल ट्रांसमिशन मोड भी होगा। हालाँकि इसका क्या मतलब है यह फिलहाल पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है, हम मानते हैं कि यह टोयोटा द्वारा अपने ईवी के लिए मैनुअल ट्रांसमिशन विकसित करने के बारे में पिछली रिपोर्टों से संबंधित हो सकता है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *